गले के संक्रमण से उपाय- (नरन द्वारा चक्र व बीजमंत्र)

हारा चक्र – नारन रेकीगले के संक्रमण के लिए चक्र हीलिंग गले के संक्रमण तब होता है जब भी ठण्ड लगे अथवा एसी बसों या ट्रेनों से यात्रा हो।उपाय:-अपने बाएं हाथ को गले (चक्र) पर और दाहिने हाथ को बेली बटन (हारा चक्र) के नीचे रखेंमानसिक रूप से हारा चक्र को दक्षिणावर्त Clockwise घुमाएं, और पुष्टि करें, “मेरा हारा चक्र एक इष्टतम optimal गति में दक्षिणावर्त घूम रहा है, ऊर्जा और सार्वभौमिक दिव्य ऊर्जा से नारंगी रंग खींच रहा है”।मानसिक रूप से गले के चक्र को घुमाएं, और पुष्टि करें, “मेरा गला चक्र एक इष्टतम गति में दक्षिणावर्त घूम रहा है, सार्वभौमिक दिव्य ऊर्जा से ऊर्जा खींच रहा है”।अपने हरे चक्र से गले चक्र तक नारंगी रंग की कल्पना करेंप्रत्येक मिनट के लिए चरण 2 से 4 करेंइसे दिन में कुछ बार करेंमंत्र, “ओम हं वं जम् सः” का जप यथासंभव कई बार करें।व्याख्याजब आप गले के संक्रमण से प्रभावित होते हैं, तो शरीर पूरे शरीर में जमा नारंगी रंग भेजकर उसे ठीक करने की कोशिश करता है। इससे शरीर में नारंगी सामग्री की कमी हो जाएगी। हमें इसकी भरपाई करने की जरूरत है। हम उस हरे चक्र में नारंगी रंग जमा करके, और फिर इसे गले चक्र में भेजते हैं। रंगों और चक्रों के बीच संबंधों के बारे में अधिक जानने के लिए, कृपया इस ब्लॉग को देखें: http://colorhealing.wordpress.com/2009/11/08/colours-heals-Chakras/
इसके अलावा, जब भी हम शारीरिक या भावनात्मक रूप से प्रभावित होते हैं, तो हमारे चक्रों में से एक या अधिक का असंतुलन हो जाएगा और वे घड़ी की विपरीत दिशा में घूमना शुरू कर देंगे। जब आपको गले में संक्रमण होता है, तो आपका गला चक्र प्रभावित होगा। चूंकि हारा गले के चक्र से जुड़ा है, इसलिए यह भी प्रभावित होगा। हम मानसिक रूप से उन्हें घड़ी की दिशा में और एक इष्टतम गति में घुमाकर इस बात का ध्यान रखते हैं।
ओम होवम वूम जुम साहा स्वाइन फ्लू सहित सभी प्रकार के संक्रमणों के लिए एक अच्छा मंत्र है। हाउम गला चक्र की देखभाल करता है, जबकि वम हारा चक्र की देखभाल करता है, और इसे मजबूत करता है। जैसा कि हम इन दिनों बहुत सारे संक्रमणों से ग्रस्त हैं, इस मंत्र का जाप प्रतिदिन कुछ मिनट करना एक अच्छी आदत होगी। पानी की एक बोतल पकड़ें और इस मंत्र का जाप करें। फिर अपने परिवार के प्रत्येक सदस्य को एक टॉनिक के रूप में पानी दें।
एक नियमित आधार पर, आप अपने चक्रों को उनके द्वारा आवश्यक रंगों के साथ चार्ज कर सकते हैं। सौर ऊर्जा सीडी को सुनें जो आपके चक्रों को संतुलित, सामान्य और ऊर्जावान बनाए रखने में मदद करती है। सौर ऊर्जा सीडी को सुनने के लाभों को जानने के लिए, कृपया लिंक देखें: http://healbymeditation.wordpress.com/2009/11/08/solar-colour-energy-meditation-cd/
Hara Hara Chakra के फायदेकृपया ध्यान दें कि प्रत्येक चक्र में एक यंत्र (चित्र या प्रतीक) और एक मंत्र होता है। तस्वीरें केंद्र में उपलब्ध हैं।
नारनहारा चक्र – स्वाधिष्ठान – संबंध चक्र – सेक्स चक्र
इस चक्र के लिए 4 चित्र हैं जिनका उपयोग उपचार के लिए किया जा सकता है।
निम्नलिखित कारणों से प्रतीकों का उपयोग करें:
Vum
तस्वीर पर ध्यान देने से रचनात्मकता में सुधार होगा। आप जिस भी क्षेत्र में काम कर रहे हैं उसमें नए विचार आएंगे।
भोग को कम करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है
व्यसनों और cravings को दूर करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है – जैसे, टीवी या भोजन आदि देखना
वरुणण – वैदिक जल के देवता
भगवान वरुण हमारे रिश्तों को ठीक करने में मदद करते हैं। चित्र में दर्शाया गया मगरमच्छ प्रतीकात्मक रूप से समस्याओं का सामना करता है और भगवान वरुण संबंधित व्यक्तियों के बीच एक नया बंधन और नए सिरे से समझ बनाने में मदद करता है।
एक अच्छे जीवनसाथी को आकर्षित करने के लिए – चित्र 1 पर पहले ध्यान लगाओ (स्वर) फिर चित्र 2 (वरुणण) ओम ओम नमः और ओम वाम नमः। सुपर ने हरे चक्र पर गले के चक्र का रंग नीला लगाया। गले चक्र का तत्व अंतरिक्ष है। यह क्रिया एक व्यक्ति के जीवन में जगह बनाती है जो सही व्यक्ति को प्रकट करने की अनुमति देती है।
कुछ भी जारी करने के लिए – जो कुछ कागज पर छोड़ा जाना है उसे लिखें और उसे भगवान वरुण के चित्र के सामने रखें। चित्र को देखें और हम और उसके बाद वम का जाप करें। पूरी तरह से जारी करने के इरादे से कागज के टुकड़े को जलाएं जो अब आपकी सेवा नहीं करता है।
परिसंचरण circulation में सुधार के लिए – भगवान वरुण की तस्वीर को शरीर के आवश्यक हिस्से पर रखें और ओम वाम नमः का जाप करें
बहुतायत के लिए – चित्र को देखें और ओम लम नमः और ओम वं नमः का जाप करें
लकवा – रीढ़ की हड्डी के नीचे भगवान वरुण का चित्र लगाएं।
Rakini
आक्रोश और आत्म दया के लिए – चित्र पर ध्यान दें या राकिनी का पानी पियें। पानी का एक गिलास रखें। इसे आधे घंटे के लिए चित्र के साथ कवर करें। पानी तैयार है।
उच्च रक्तचाप को कम किया जा सकता है।

0Shares